Facebook SDK

Facebook ने Instagram को एक अरब डॉलर में खरीदा। यह बहुत सारा पैसा है, लेकिन अब, विज्ञापन राजस्व में एक दिन में Instagram एक मिलियन डॉलर से अधिक उत्पन्न करता है। क्या मस्त माल है। यह बहुत अच्छा है कि हर कोई अब अधिक Instagram अनुयायियों को चाहता है और मैं आपको सिखाना चाहता हूं कि कैसे अधिक अनुयायियों को तेजी से प्राप्त किया जाए। एक कदम, सुनिश्चित करें कि आपके पास वास्तव में अच्छी प्रोफ़ाइल छवि है, कुछ ऐसा है जो पेशेवर है, अच्छा दिखता है, और बस एक प्रोफ़ाइल छवि होना बहुत अच्छा नहीं है। आपको अपना नाम, विवरण डालना होगा और सुनिश्चित करना होगा कि आपका विवरण आकर्षक है।
Instagram Followers कैसे बढ़ाएँ
Instagram Followers कैसे बढ़ाएँ 

Instagram Followers कैसे बढ़ाएँ ?

 मान लीजिए कि मैं अपने बारे में नील पटेल नाम से इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाना चाहता हूं। मैं एक अद्भुत वर्णन बनाऊंगा। मैं नील पटेल की तरह कुछ करूंगा, राष्ट्रपति ओबामा द्वारा 30 साल से कम उम्र के शीर्ष 100 उद्यमी, फोर्ब्स द्वारा शीर्ष 10 ऑनलाइन मार्केटर्स, कम सरल, इस बिंदु पर। लोगों को आपके पीछे आने का कारण दें। आपका विवरण उस प्रकार की सामग्री से भी मेल खाना चाहिए जिसे आप अपने पृष्ठ पर पोस्ट करने जा रहे हैं। इस तरह, लोग जानते हैं कि वे किसका अनुसरण करने वाले हैं और क्यों। एक बार जब आप ऐसा कर लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अद्भुत सुंदर चित्र बनाते हैंयदि चित्र अच्छे नहीं हैं, तो आप अच्छा नहीं करेंगे। 

मुझे परवाह नहीं है कि आप किस तरह की मार्केटिंग नौटंकी चलाते हैं। जब तक आपकी तस्वीरें अद्भुत न हों, आप अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे। वो है इंस्टाग्राम की खूबसूरती। आप वास्तव में देख सकते हैं कि अतीत में वास्तव में क्या अच्छा हुआ है। बस हैशटैग या कीवर्ड का उपयोग करके खोजें और आप अपने स्थान के भीतर सभी तस्वीरें देखेंगे जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। फोटो जितना अधिक विजुअल होगा, आप उतने ही बेहतर होंगे। इसके अलावा, आपको एक सुसंगत आधार पर पोस्ट करने की आवश्यकता है। यदि आप सप्ताह में एक बार पोस्ट करते हैं, तो आपको फ़ोटो के लिए और अधिक लाइक मिलने वाले हैं और यही हर कोई चाहता है, ठीक है, लेकिन आप यह भी देखेंगे कि आप अपने फॉलोअर खाते को तेज़ी से नहीं बढ़ा रहे हैं। यदि आप दिन में दो बार ऑन्सेटो पोस्ट करते हैं तो आप वास्तव में बेहतर हैं। लगातार शेड्यूल रखें। सुनिश्चित करें कि यदि आप हर दिन सुबह 10:00 बजे पोस्ट करते हैं, तो आप इसे जारी रखते हैं। अगर आप भी रात के समय की तरह 6: 00 बजे पोस्ट करना चाहते हैं, तो इसे दिन में दो बार, सुबह 10:00 बजे, सुबह 6:00 बजे करें। रात को। वे दो अच्छे समय स्लॉट हैं जो वास्तव में अच्छी तरह से काम करते हैं। इसके अलावा, एक बहुत लंबे विवरण का उपयोग करें। 

टॅग्स का यूज़ करें

जब भी आप Instagram में कोई फ़ोटो जोड़ते हैं, तो आप कुछ टेक्स्ट जोड़ सकते हैं। आपका पाठ जितना अधिक गहन होता है, जब लोग इंस्टाग्राम पर खोज करते हैं, तो अधिक लोग आपकी फोटो को देखेंगे। आप हैशटैग भी जोड़ सकते हैं। अपनी तस्वीर के लिए मुट्ठी भर हैशटैग का उपयोग करें। मुझे पता है कि कुछ लोग ओवरबोर्ड जाते हैं और वे प्रति फोटो में 30 हैशटैग जोड़ना पसंद करते हैं। मुझे लगता है कि यह थोड़ा पागल और समझौता है। मुझे ऐसा करना पसंद नहीं है, लेकिन अगर आप पांच या 10 जोड़ना चाहते हैं, तो समस्या नहीं है, है ना? यह शून्य का उपयोग करने से बेहतर है ताकि पांच और 10 हैशटैग के बीच उपयोग किया जा सके। सबसे अच्छा, सुनिश्चित करें कि आप प्रति घंटे 30 लोगों का पालन करते हैं। आप तकनीकी रूप से प्रति घंटे अधिक लोगों का अनुसरण कर सकते हैं, लेकिन फिर, यह बहुत अधिक स्पैम हो जाता है और आप Instagram फ़िल्टर हिट करने जा रहे हैं। इसके बजाय, प्रति घंटे अपने स्थान पर 30 लोगों का पालन करें या 30 लोग जो आपकी रुचि रखते हैं। जैसा कि आप ऐसा करते हैं, आप देखेंगे कि बहुत सारे लोग आपके पीछे-पीछे आएंगे। जैसे-जैसे वे आपका अनुसरण करते हैं और आप नई तस्वीरें पोस्ट करना शुरू करते हैं, न केवल आपको अधिक लाइक मिलेंगे, बल्कि आपको अधिक टिप्पणियां भी मिलेंगी। जब आपको अधिक टिप्पणियां मिलती हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप लोगों को जवाब देते हैं। जितने अधिक लोग आपके साथ जुड़ते हैं और उनके साथ प्रतिक्रिया करते हैं, उतनी अधिक संभावना है कि वे वास्तव में अन्य लोगों के साथ आपकी तस्वीरें साझा करने जा रहे हैं।

एक अच्छी बात यह है कि आप भी कर सकते हैं जब आपके पास अधिक अनुयायी होते हैं जब आप एक तस्वीर जोड़ते हैं, तो कहते हैं कि यदि यह एक गंतव्य है, तो आप एक दोस्त को टैग करने जैसी चीजें कर सकते हैं जिसे आप हवाई में जाना पसंद करते हैं। मान लीजिए कि आप हवाई में हैं और आपने हवाई की एक सुंदर तस्वीर डाली है, है ना? जिसके कारण अन्य लोग अधिक लोगों को टैग करेंगे, इसलिए अधिक लोग आपकी तस्वीरें देखेंगे और इससे आपको अधिक अनुयायी मिलेंगे। यह इत्ना आसान है। उन तकनीकों का उपयोग करें और आपका इंस्टाग्राम अकाउंट वास्तव में तेजी से बढ़ेगा।

Also Read: इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए?

Post a Comment

Previous Post Next Post